Showing posts with label No Onion Garlic Recipe. Show all posts
Showing posts with label No Onion Garlic Recipe. Show all posts

Thursday, 6 April 2017

Methi Kadhi

#nooniongarlicfood
#satvikfood

Methi Kadhi

Chopped Methi leaves – 2 Cups (125 gms)
Curd – 1.5 cup (250 gms)
Besan – ½ cup
Oil – 1 tbspn
Ghee - 1 tblsn
Hing – 1 pinch+ 1 pinch
Jeera – 1 tsp
Haldi– ¼ tsp
Lal mirch powder – ½ tsp
Sukhi Lal Mirch – 1 (optional)
Hari mirch – 1 (finely chopped)
Adrak – 1 tsp (paste)
Salt to taste
Curry patta– 10 to 12 (optional)

Method-
Methi k patto ko achhe she dho kar chop kar le aur kisi thali me daal k tedha rakh de taki uska saara pani drain ho jaye. kadahi me oil garam karne rakhe jab oil garam ho jaye tab jeera aur hing daale. Fir usme haldi, Hari mirch aur adrak paste daal k bhune. Ab usme methi daale n achhe se mix kare. Ek cup pani daal k pan ko dhak de aur methi k naram hone tak low flame pe pakaye.
Tab tak ek bade bowl me dahi daal k math le. Fir dahi me besan daal k lumps khatam hone tak mix kare. Fir 3-4 cup pani daal k patla ghol ready kare.
Ab methi ko check Kare agar methi soft ho gyi ho to usme dahi besan wala ghol daale n lagatar ghumate rahe jab tak ki kadi me ubal naa aa jaye. Ab kadi me Namak daale. Gas ko medium flame pe rakhkar 10-15 minute tak cook kare.
Ab ek tadka pan me usme 1 tblsn Desi ghee daale usme kadi patte, sabut sukhi Lal mirch, thodi si hing jeera aur lal Mirch daal k tadka lagaye.
Mouth watering methi kadi taiyar
Serve wid roti or rice. :-)

Paneer Badami

#nooniongarlic
#satvikfood

Hi friends..aaj ki meri recipe mera ek new innovation h...aur ye innovation mere ghar me to superhit raha..i hope aap logo ko b pasand aayega... But mujhe is recipe ka name nahi samajh aa raha ki kya rakhu...
PANEER BADAMI YA PANEER HONEY WALA :-p
Aap hi Bataiyega 😊 to chaliye shuru karte h..

Ingredents
paneer 250 gms
tamatar 3-4
shimla mirch 1 Big or 2 small
Adrak 1/2 tsp grated
1 harimirch
10-12 Badaam (soaked in hot milk for 30 mins)
salt to taste
dhaniya powder 1 tsp
haldi pinch off
pavbhaji masala 2 tsp
cream 1/4 cup (optional)
water as needed
oil 1 tblspn
butter 2 tblspn
kasuri methi 1 tsp
Honey 1 tsp

Method:-
Chop shimla mirch in cubes (use half n save half for later). Heat oil in kadhahi add half chopped shimla mirch, green chilli n adrak saute for 2 mins. add chopped tomatoes and all dry spices n cook till raw smell goes off. switchoff d flame n let it cool.
Grind the tomato mixture into a smooth paste. Heat butter in d same kadhahi add shimla mirch cubes saute for 2 mins add tamato paste n cook on low flame. in between in d mixer jar add soaked baadam with milk n a big piece of paneer (50 gm) n make smooth paste. Add this paste to tomato mixture when tomato mixture start leaving oil. mix well add water as needed. paneer cubes, cream n kasuri methi mix well. cook for 2-3 mins. in the last add 1 tsp honey..mix well garnish with hara dhaniya n serve with roti or naan. 😊