Friday 2 February 2018

Gravy Wale Methi Aloo

Ye recipe maine meri mumma se seekhi hai..this is one of the best recipe recipe which can be cook from Methi Leaves. M school me thi tab b ye recipe meri class me sabko bahut pasand thi..jab m job me aayi to pure office me sabki fav. recipe ban gyi..ab jab shadi karke sasural aayi to pata chala mere husband ko sabse jyada chid methi se thi..tab maine ye recipe banayi n now he loves to eat this lovely methi ki sabzi..so here is my mom's wonderful recipe..Unki Ye Recipe aaj unke hi naam..Thank u Mumma 😊

Gravy Wale Methi Aloo

Chopped Methi - 1-1/2 cup
Aloo 2-3 chopped in big sizes (8 pieces from 1 potato)
10-12 garlic Kali
3-4 Hari mirch
3-4 tomato
Oil 1 tblspn
Salt, red chilly - as per taste
Sugar - 1/2 tspn (optional)
Water as needed ( jitni patli gravy banani ho)

Method
Sabse pehle methi ko 2-3 pani me se dho le. Fir ek pan me pani boil kare n methi daale n 3-4 minute tak boil kare. Fir ise thand hone de. Ab mixer jar me chhili hui lehsun, harimirch n boil methi daale n ise fine paste me grind kar le. Ab cooker me oil garam kare. Oil garam hone pe methi wala paste daale n acche se bhune. Methi bhun Jane pe tamato paste daale n saare dry masale (namak, lal mirch n pinch off haldi) n sugar dale. Oil separate hone take bhune. Fir isme chopped aaloo daale n thoda sa bhune. Fir paani daal k mix kare n cooker ka dhakkan laga k ek whistle lagwae n gas ko low flame par 3-4 minutes tak pakne de. Aapke methi aaloo ready h.
Happy cooking :-)

Tip- sugar methi ki kadwahat ko balance karti h n green colour maintain rakhta h.

No comments:

Post a Comment